kseb emergency number

हमने इस कंपनी के फोन नंबर, टोल-फ्री नंबर, आधिकारिक ईमेल पते और कार्यालय के पते का उल्लेख किया है। आप उन्हें कॉल कर सकते हैं, उन्हें मेल कर सकते हैं,kseb emergency number अन्यथा यदि आपको पुरानी शैली पसंद है तो आप उन्हें एक पत्र भी लिख सकते हैं यदि उनके पास कोई कार्यालय का पता है।

https://wss.kseb.in/

केरल राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड केरल राज्य बिजली बोर्ड की उत्तराधिकारी इकाई है जिसका गठन केरल सरकार द्वारा आदेश संख्या के अनुसार किया गया था।

केरल राज्य में बिजली के उत्पादन, पारेषण और वितरण के व्यवसाय को चलाने के लिए बिजली (आपूर्ति) अधिनियम, 1948 के तहत केरल राज्य सरकार, विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 172 (ए) के अनुसार और जैसा कि भारत सरकार और केरल सरकार द्वारा पारस्परिक रूप से तय किया गया था, केएसईबी ने 09-24-2008 तक ट्रांसमिशन उपयोगिता और वितरण लाइसेंसधारी के रूप में जारी रखा था।

KSEB   की सुविधा :-

पिछले कुछ वर्षों में, भारी सब्सिडी वाले घरेलू क्षेत्र की खपत बढ़ रही है और अब, यह खपत की गई कुल ऊर्जा का लगभग 46% हिस्सा है। नतीजतन, राज्य में पीक डिमांड ऑफ-पीक डिमांड से लगभग दोगुनी हो गई है।

इसने राज्य के बाहर से तापीय ऊर्जा की चरम मांग और खरीद को पूरा करने के लिए बिजली व्यवस्था में अधिक निवेश को मजबूर किया। लेकिन पीक डिमांड को पूरा करने के लिए बनाई गई क्षमता ऑफ-पीक अवधि के दौरान कम उपयोग की जाती है। बोर्ड कई दशकों से देश में सबसे कम कीमत पर बिजली की आपूर्ति कर रहा था।

इस वजह से बोर्ड को खर्चों को पूरा करने के लिए भारी कर्ज का सहारा लेना पड़ा। हालांकि बोर्ड को वैधानिक रूप से एक वाणिज्यिक संस्थान के रूप में कार्य करने के लिए नियुक्त किया गया था, लेकिन यह मुख्य रूप से उद्योग, कृषि आदि जैसे अन्य क्षेत्रों को बुनियादी ढांचा सुविधा, राहत और रियायतें प्रदान करने वाली सेवा अभिविन्यास के साथ कार्य करता रहा। अब, राज्य आयोग वाणिज्यिक विचारों पर सख्ती से प्रदर्शन करने पर जोर देता है।

वितरण:

  • केरल राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड की रणनीतिक व्यापार इकाई-वितरण केरल राज्य में त्रिशूर नगर निगम, मुन्नार (कन्नन देवन हिल्स) क्षेत्रों को छोड़कर, और सात अन्य लाइसेंसधारियों के क्षेत्रों में बिजली के वितरण के लिए जिम्मेदार है, जो मुख्य रूप से छोटे हैं औद्योगिक पार्क। केएसईबीएल के एसबीयू-डी में चार वितरण क्षेत्र शामिल हैं जैसे दक्षिण, मध्य, उत्तर और उत्तरी मालाबार।

 

  • तिरुवनंतपुरम में मुख्यालय के साथ मुख्य अभियंता (वितरण दक्षिण) की अध्यक्षता में दक्षिण क्षेत्र की उपभोक्ता संख्या 36,02,412 है। 31 मार्च 2021 तक इस क्षेत्र में 7 विद्युत मंडल, 20 विद्युत मंडल, 64 विद्युत उप मंडल और 217 विद्युत खंड शामिल हैं

 

  • मध्य क्षेत्र का नेतृत्व मुख्य अभियंता (वितरण केंद्रीय) द्वारा किया जाता है, जिसका मुख्यालय एर्नाकुलम में है, इसकी उपभोक्ता संख्या 39,78,099 है और इसमें 31 तारीख को 7 इलेक्ट्रिकल सर्कल, 24 इलेक्ट्रिकल डिवीजन, 70 इलेक्ट्रिकल सब डिवीजन और 235 इलेक्ट्रिकल सेक्शन शामिल हैं।

 

  • उत्तरी क्षेत्र, जिसका मुख्यालय कोझीकोड में है, का नेतृत्व मुख्य अभियंता (वितरण उत्तर) करते हैं। 31 मार्च, 2021 तक इस क्षेत्र की उपभोक्ता संख्या 37,75,294 है और इसमें 7 इलेक्ट्रिकल सर्कल, 19 इलेक्ट्रिकल डिवीजन, 53 इलेक्ट्रिकल सब डिवीजन और 216 इलेक्ट्रिकल सेक्शन शामिल हैं।

 

  • उत्तर मालाबार क्षेत्र, जिसका मुख्यालय कन्नूर में है, का नेतृत्व मुख्य अभियंता (वितरण उत्तर मालाबार) करते हैं। 31 मार्च, 2021 तक इस क्षेत्र में उपभोक्ताओं की संख्या 18,47,694 है और इसमें 4 इलेक्ट्रिकल सर्कल, 8 इलेक्ट्रिकल डिवीजन, 29 इलेक्ट्रिकल सब डिवीजन और 108 इलेक्ट्रिकल सेक्शन शामिल हैं

kseb emergency number

1912  ,0471-2555544

 kseb emergency number email id 

ccckseb@gmail.com

kseb emergency number address

The Kerala State Electricity Board,

kseb emergency number नंबर  मदद कैसे करता है;

गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदान करने और बेहतर ग्राहक सेवा सुनिश्चित करने के इरादे से, केरल स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड ने अपने सभी वितरण अनुभाग कार्यालयों को अधिक ग्राहक-अनुकूल बना दिया है।

उपभोक्ताओं की शिकायतों पर ध्यान देने के लिए सभी अनुभाग कार्यालय वाहनों से सुसज्जित हैं। केएसईआरसी द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण किया जाता है। प्रशिक्षण केंद्र अनुभाग कार्यालयों और विभिन्न स्तरों पर आयोजित अलग-अलग सत्रों और अभिविन्यास कार्यक्रमों के माध्यम से कर्मचारियों को समय पर प्रशिक्षण सुनिश्चित करते हैं।

उन्हें सुरक्षा के लिहाज से सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ संगठनात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाता है। अनुरक्षण कार्यों के निर्धारण, विभिन्न विंगों की तैनाती, वाहन के दैनिक आवंटन, सामग्री आवंटन, नए सेवा कनेक्शन की व्यवस्था, पिछले दिन के कार्यों की समीक्षा के लिए अनुभाग कार्यालयों में दैनिक सूर्योदय बैठकें आयोजित की जाती हैं।

साथ ही ऐसी बैठकों में अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर पारदर्शी और प्रभावी ढंग से चर्चा की जाती है। विभिन्न स्तरों पर कार्यों (पूंजी और ओ एंड एम दोनों) की प्रगति की निरंतर निगरानी/मूल्यांकन योजना लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है।

kseb emergency number

इस लेख के माध्यम से आपको , आप बिक्री से पहले और बाद में किसी भी प्रकार की सहायता, सामान्य जानकारी, बिक्री और तकनीकी सहायता के लिए सभी महत्वपूर्ण विवरणों और हम किस प्रकार कस्टमर केयर टीम और अन्य विभागों तक पहुंचने के सबसे तेज़ तरीकों की जांच कर सकते हैं। यह जानकारी उपलब्ध कराया जायेगा। यह जानकारी उपलब्ध कराया जायेगा। अगर आपको kseb emergency number ना मिले तो आप Social media से सम्पर्क कर सकते है।

ADRESS: Kerala State Electricity Board Ltd.,
Vydyuthi Bhavanam, Pattom, Thiruvananthapuram,
PIN – 695004, Kerala, INDIA.
CONTACT NO.: 0471-2555544 ,1912
EMAIL ID: https://www.kseb.in/index.php?option=com
FACEBOOK ID: https://www.facebook.com/ksebl
INSTAGRAM ID: no
TWITER ID: https://twitter.com/KSEBLtd

 

kseb emergency number

0471-2555544,

संपर्क सूचना, मुख्य कार्यालय, शाखा स्थान सहित मुख्यालय का पता, । यदि आप नींव वर्ष, संस्थापक, कार्यालय स्थान, मूल कंपनी इत्यादि जैसे प्रोफ़ाइल की तलाश में हैं, तो नीचे से, आप शिव टेक्सयार्न के संपर्क विवरण सहित वह सब प्राप्त कर सकते हैं।जैसा कि आपने चेक किया है,

allcustomerscare.com ने Banking ,Digital Payments ,DTH ,E-commerce, finance comp., Motorcycle ,Telecom कॉरपोरेट ऑफिस, कस्टमर केयर सहित स्टोर लोकेशन, ऑफिस का फोन नंबर, मुख्यालय का पता, साथ ही वेबसाइट और सोशल प्रोफाइल प्रदान किया गया है। यदि ऊपर दी गई जानकारी के साथ किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आप हमें बता सकते हैं।

read more 

 

 

Spread the love

Leave a Comment