karnataka gramin bank customer care number

यदि आपको पैसे भेजने में कोई परेशानी या अपने गलत अकाउंट में राशि भेज दिया है या आप के साथ कोई धोखाधड़ी हुई है !karnataka gramin bank official website पर कभी भी कोई दिक्कत आती है तो हमें डायरेक्ट karnataka gramin bank customer care number से बात करनी होती है !

official website – karnatakagraminbank.com

कर्नाटक ग्रामीण बैंक केनरा बैंक के प्रायोजन के तहत बल्लारी में अपने प्रधान कार्यालय के साथ, भारत सरकार की राजपत्र अधिसूचना संख्या 852 दिनांक 22.02.2019 के अनुसार 2RRB यानी प्रगति कृष्णा ग्रामीण बैंक (प्रायोजित) के समामेलन के अनुसार 01.04.2019 को अस्तित्व में आया। केनरा बैंक द्वारा बल्लारी में प्रधान कार्यालय के साथ) और कावेरी ग्रामीण बैंक (मैसूर में प्रधान कार्यालय के साथ भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रायोजित)। 

 भारत सरकार ने आरआरबी की परिचालन व्यवहार्यता और दक्षता में सुधार करने के लिए आरआरबीएस को समामेलित करके संरचनात्मक समेकन की प्रक्रिया शुरू की। समामेलित आरआरबी से बेहतर बुनियादी ढांचे के साथ बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करने, संयुक्त नेटवर्क के साथ संचालन के क्षेत्र का विस्तार, नवीन आईटी के साथ बेहतर प्रौद्योगिकी, संयुक्त कार्यबल में सुधार, रणनीतिक विपणन प्रयासों की उम्मीद की गई थी। 

पात्रता:-

  • व्यक्ति, संयुक्त खाते (4 से अधिक नहीं), नाबालिग खाते, नेत्रहीन, निरक्षर, एचयूएफ
    प्राथमिक सहकारी ऋण समिति जिसे बैंक द्वारा वित्तपोषित किया जा रहा है
  • खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड कृषि उपज मंडी समितियां सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 या किसी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में लागू किसी अन्य संबंधित कानून के तहत पंजीकृत सोसायटी, राज्य सहकारी समिति अधिनियम के तहत पंजीकृत सोसायटी और भूमि बंधक बैंक बनाने वाले विशिष्ट राज्य अधिनियम के अलावा,
  • कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 8 या कंपनी अधिनियम, 1956 की धारा 25 या भारतीय कंपनी अधिनियम, 1913 में संबंधित प्रावधान के तहत केंद्र सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त कंपनियों और उनके नाम में ‘लिमिटेड’ या ‘लिमिटेड’ शब्द नहीं जोड़ने की अनुमति है। शब्द ‘प्राइवेट लिमिटेड’.
  • धारा 26 (एच) में उल्लिखित संस्थानों के अलावा और जिनकी पूरी आय आयकर अधिनियम, 1961 के तहत आयकर के भुगतान से छूट प्राप्त है,
  • केंद्र सरकार/राज्य सरकारों द्वारा प्रायोजित विभिन्न कार्यक्रमों/योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए जारी अनुदान/सब्सिडी के संबंध में सरकारी विभाग/निकाय/एजेंसियां ​​बचत बैंक खाता खोलने के लिए संबंधित केंद्र/राज्य सरकार के विभागों से प्राधिकार प्रस्तुत करने के अधीन हैं।
  • ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं और बच्चों का विकास (DWCRA)। स्वयं सहायता समूह (एसएचजी), पंजीकृत या अपंजीकृत, जो अपने सदस्यों के बीच बचत की आदतों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं

 

सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 प्रत्येक सार्वजनिक प्राधिकरण के कामकाज में पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए, सार्वजनिक प्राधिकरणों के नियंत्रण में सूचना तक पहुंच को सुरक्षित करने के लिए नागरिकों के लिए सूचना के अधिकार के व्यावहारिक शासन को स्थापित करने के लिए एक अधिनियम है। केंद्रीय सूचना आयोग और राज्य सूचना आयोगों का गठन और उससे जुड़े या उसके आनुषंगिक मामलों के लिए।

जबकि भारत के संविधान ने लोकतांत्रिक गणराज्य की स्थापना की है;-

  • और जबकि लोकतंत्र को सूचित नागरिक और सूचना की पारदर्शिता की आवश्यकता होती है जो इसके लिए महत्वपूर्ण है और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए और कार्यरत सरकारों और उनके उपकरणों को शासित के प्रति जवाबदेह रखने के लिए;
  • और जबकि वास्तविक व्यवहार में जानकारी के प्रकटीकरण से सरकारों के कुशल संचालन, सीमित वित्तीय संसाधनों का इष्टतम उपयोग और संवेदनशील जानकारी की गोपनीयता के संरक्षण सहित अन्य सार्वजनिक हितों के साथ टकराव की संभावना है; और जबकि लोकतांत्रिक आदर्श की सर्वोपरिता को बनाए रखते हुए इन परस्पर विरोधी हितों में सामंजस्य स्थापित करना आवश्यक है

 

  • इसलिए अब यह समीचीन है कि उन नागरिकों को कतिपय सूचना उपलब्ध कराई जाए जो इसे प्राप्त करना चाहते हैं।
    चाहे वह संसद द्वारा अधिनियमित हो।

 

भारतीय रिजर्व बैंक के पत्र संख्या के माध्यम से आरआरबी को अनुमति दी गई है।आरपीसीडी.सीओ.आरआरबी.बीसी.सं.86 / 03.05.33 (जी) / 2006-07 दिनांक 03.05.2007 बीमा उत्पादों के वितरण के लिए जोखिम भागीदारी के बिना कॉर्पोरेट एजेंसी व्यवसाय करने के लिए।

इसके अलावा आईआरडीए ने अधिसूचना संख्या एफ. संख्या आईआरडीएआई / रेग / 12/102/2015 दिनांक 20.08.2015 के माध्यम से कॉर्पोरेट एजेंसी लेने के लिए नए नियम जारी किए हैं। विनियम 1 (3) के अनुसार, एक कॉर्पोरेट एजेंट जिसे इन विनियमों के शुरू होने से पहले लाइसेंस जारी किया गया है, को प्राधिकरण द्वारा प्रक्रिया के अनुसार प्राधिकरण को आवेदन करके कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में काम करने के लिए पंजीकरण का एक नया प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा। इस ओर से।

बैंक ने कॉरपोरेट एजेंसी के तहत बीमा कंपनी के बीमा उत्पादों को बेचने के लिए 31.08.2022 तक वैध भारतीय बीमा नियामक प्राधिकरण (IRDAI) से समग्र लाइसेंस प्रमाणपत्र संख्या CA0415 प्राप्त किया है।

karnataka gramin bank customer care number

1800 10 25250

karnataka gramin bank  email id

customercare@pragathibank.com

karnataka gramin bank customer care number:- adress

Karnataka Gramin Bank, Head office, Post Box.No.55,
32, Sanganakkal Road, Gandhinagar, Ballari-583103,
Karnataka, India.

karnataka gramin bank customer care number

इस लेख के माध्यम से आपको , आप बिक्री से पहले और बाद में किसी भी प्रकार की सहायता, सामान्य जानकारी, बिक्री और तकनीकी सहायता के लिए सभी महत्वपूर्ण विवरणों और हम किस प्रकार कस्टमर केयर टीम और अन्य विभागों तक पहुंचने के सबसे तेज़ तरीकों की जांच कर सकते हैं। यह जानकारी उपलब्ध कराया जायेगा। यह जानकारी उपलब्ध कराया जायेगा। अगर आपको  karnataka gramin bank customer care number ना मिले तो आप Social media  से सम्पर्क कर सकते है।

ADRESS: Karnataka Gramin Bank, Head office, Post Box.No.55,
32, Sanganakkal Road, Gandhinagar, Ballari-583103,
Karnataka, India.
CONTACT NO. 1800 10 25250
EMAIL ID: customercare@pragathibank.com
FACEBOOK ID: https://www.facebook.com/karnatakagraminbank/
INSTAGRAM ID: https://www.instagram.com/p/CUw_cqfl6A6/
TWITER ID: https://twitter.com/karnatakagbank

karnataka gramin bank customer care number

1800 10 25250

संपर्क सूचना, मुख्य कार्यालय, शाखा स्थान सहित मुख्यालय का पता, । यदि आप नींव वर्ष, संस्थापक, कार्यालय स्थान, मूल कंपनी इत्यादि जैसे प्रोफ़ाइल की तलाश में हैं, तो नीचे से, आप शिव टेक्सयार्न के संपर्क विवरण सहित वह सब प्राप्त कर सकते हैं।जैसा कि आपने चेक किया है,

allcustomerscare.com ने Banking ,Digital Payments ,DTH ,E-commerce, finance comp., Motorcycle ,Telecom कॉरपोरेट ऑफिस, कस्टमर केयर सहित स्टोर लोकेशन, ऑफिस का फोन नंबर, मुख्यालय का पता, साथ ही वेबसाइट और सोशल प्रोफाइल प्रदान किया गया है। यदि ऊपर दी गई जानकारी के साथ किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आप हमें बता सकते हैं।

read more :-

Leave a Comment